Ads Right Header

Advt

नेटफ्लिक्स इंडिया ने भारत के कहानीकारों की अगली पीढ़ी का समर्थन करने के लिए 'टेक टेन' की घोषणा की

 


सोमवार, 24 जनवरी, 2022: नेटफ्लिक्स इंडिया ने टेक टेन की घोषणा की है। टेक टेन, एक लघु फिल्म कार्यशाला और प्रतियोगिता है जिसका उद्देश्य भारत में विविध पृष्ठभूमि के उभरते फिल्म निर्माताओं को खोजना और उनका समर्थन करना है। इसके अंतर्गत, 10 फिल्म निर्माताओं को क्रिएटिव इंडस्ट्री के दिग्गजों की कार्यशालाओं में भाग लेने का रोमांचक अवसर दिया जायेगा और फिर $10,000 के अनुदान के साथ पूरी तरह से वित्त पोषित लघु फिल्म बनाने का मौका दिया जायेगा। फिल्मों को नेटफ्लिक्स के इंडिया यूट्यूब चैनल पर दिखाया जाएगा।

टेक टेन, नेटफ्लिक्स फंड फॉर क्रिएटिव इक्विटी द्वारा प्रायोजित है, जिसने दुनिया भर में प्रोग्राम्स के जरिए टीवी और फिल्म उद्योगों में सफलता के लिए कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों को स्थापित करने हेतु पांच वर्षों में $100 मिलियन प्रति वर्ष दिया है।

एमी सविता लेफेवरे, विदेश मामलों की प्रमुख, एपीएसी, नेटफ्लिक्स ने कहा, "हम भारत में 'टेक टेन' को लॉन्च करके उत्साहित हैं - जो कि एक लघु फिल्म कार्यशाला और प्रतियोगिता है जो भारत के किसी भी हिस्से के इच्छुक फिल्म निर्माताओं को अपनी कहानियों कहने का मौका देगी। नेटफ्लिक्स के फंड फॉर क्रिएटिव इक्विटी द्वारा समर्थित, 'टेक टेन' से पता चलता है कि शानदार कहानियां कहीं से भी आ सकती हैं और यह फिल्म निर्माताओं के लिए उद्योग के कुछ सर्वश्रेष्ठ लोगों से प्रशिक्षण प्राप्त करने के नए अवसर देती है।"

फिल्म समीक्षक, लेखक और फिल्म सहयोगी संपादक, अनुपमा चोपड़ा, जो कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही हैं, ने कहा, "टेक टेन कहानी कहने और मौलिकता का सेलिब्रेशन है। कार्यशाला और प्रतियोगिता का उद्देश्य समावेशी होना और भारत में कैमरे के पीछे और सामने की विविध आवाजों को प्रदर्शित करना है।" "मुझे उम्मीद है कि टेक टेन भारत भर के कलाकारों को अपने पैर जमाने और ऊंची उड़ान भरने में सक्षम बनाएगा।"
 

टेक टेन के लिए आवेदन के नियम:

•    भारत का कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है
•    इसमें शामिल होने के लिए केवल दो मानदंड हैं: आवेदक भारत का नागरिक या निवासी होना चाहिए और 18 वर्ष से अधिक आयु का होना चाहिए।
•    पंजीकरण 7 फरवरी 2022 सेwww.taketen.in पर किया जा सकेगा। इसमें प्रवेश के लिए, आवेदकों को 'माई इंडिया' विषय पर आधारित दो मिनट तक की एक फिल्म सब्मिट करना है, जो उनके फोन से शूट की गयी होनी चाहिए और उससे पता चलना चाहिए कि वे एक फिल्म निर्माता के रूप में कौन हैं। आवेदनों की समीक्षा पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।
•    शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतिभागियों को न केवल अपने लघु फिल्म विचार को जीवंत करने का मौका मिलेगा, बल्कि उन्हें अभिषेक चौबे, हंसल मेहता, जूही चतुर्वेदी, नीरज घायवान और गुनीत मोंगा सहित पुरस्कार विजेता प्रतिभाओं से लेखन, निर्देशन, निर्माण और बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा।
•    कैमरे के पीछे काम करने वाले को कैमरे के सामने आने का मौका मिलता है। टेक टेन का उद्देश्य एक अधिक समावेशी रचनात्मक उद्योग का निर्माण करना है, जबकि कहानीकारों की अगली पीढ़ी को उनकी कहानियों के माध्यम से अपनी आवाज और दृष्टिकोण साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।


Previous article
Next article

Ads Post 1

Advt

Ads Post 2

Ads Post 3

Advt

Ads Post 4