Ads Right Header

Advt

'मेलोडी ऑफ़ होप': महावीर प्रॉपर्टीज़ ने प्रस्तुत किया उदयपुर का सबसे बड़ा पॉप म्यूज़िक इवेंट, काकी सिंगर हुई शामिल

 


 

 काकी, जेबर्ड, अद्भुत फायर आर्टिस्ट और कई अन्य बेहतरीन कलाकारों के साथ महावीर प्रॉपर्टीज़ ने महावीर शांति विलास का उद्घाटन करते हुए प्रस्तुत किया उदयपुर का सबसे बड़ा पॉप म्यूज़िक इवेंट।

 

नई दिल्ली (भारत), 7 अगस्त: विज्ञान के अनुसार एक इंसानी दिमाग अपना 70% समय पुरानी यादों को फिरसे जीने में बिताता है, ज़ाहिर है क्योंकि कुछ यादें होती ही ऐसी है जो भुलाए नहीं भूलती, कभी वो हमारे करीबी दोस्तों के साथ बिताए वो पल होते हैं जब हम खुलकर हँसें थे, कभी वो शर्मनाक पल जब हम उन्हीं दोस्तों के सामने खुलकर रोए थे, कभी वो रेडियो पर सुने पुराने गानों के साथ वाली चाय की चुस्की है तो कभी वो चार राते जाग कर करी गई लेट नाइट स्टडी सेशन की यादें हैं। पर एक बात तो तय है, अच्छी या बुरी, ये पल वो पल है जब हम खुलकर जीए हो। 

 

और जब खुलकर जीने की बात आती है तो उसमें संगीत कैसे शामिल हो? जी हां, एक ऐसी ही खुलकर जीने की शाम जो संगीत और धुनों से भरी हो, जहाँ आप अपनी सारी दुनियादारी भूलकर बस खुदमें गुम हो सके, एक ऐसी ही संगीत से भरी शाम प्रस्तुत की थी महावीर प्रॉपर्टीज़ ने Xmloops.tv के साथ। 23 जुलाई 2023 को सिटी ऑफ़ लेक्स, उदयपुर में एक म्यूजिक इवेंट 'मेलोडी ऑफ़ होप' आयोजित किया गया जहाँ भारत के कई बेहतरीन कलाकारों ने प्रस्तुतियाँ दी जो श्रोताओं के दिलों को छू गई।

 

शाम की शुरुआत से ही ये तो तय था कि ये वो एक असाधारण शाम है जो शायद कई सालों में एक ही बार आती है।मुख्य अतिथि श्री शांतिलाल मारू, सांची ग्रुप के चेयरमैन के सामूहिक ग्रहण के साथ, जिन की सफलता की कहानी पूरा शहर जानता है, नामी प्रतिनामित गायक 'काकी', 'जेबर्ड' के साथ स्टेज पर उतरीं और उन्होंने मिलकर एक के बाद एक पावरहाउस संगीत प्रदर्शनों को पेश किया। ये दोनों Talentsofworld/9xm.tv के ऑफ़िशियल आर्टिस्ट्स हैं।इंग्लिश पॉप/रैप से हिंदी/बॉलीवुड संगीत तक सब कुछ गा कर उन्होंने इस इवेंट को विविध संगीत टैलेंट का जश्न बना दिया। इनके साथ शामिल हुए थे अम्बर हैरोल्ड, देहरादून/मसूरी से ड्रम्स पर, आयुष शर्मा कीबोर्ड पर, अमोघ अग्रवाल, गिटारिस्ट जो कि बर्कली कॉलेज ऑफ़ म्यूज़िक, बोस्टन के विद्यार्थी रह चुके हैं और रुबेन मैथ्यू बेस पर। 

 

यह काकी का पहला लाइव इवेंट था जहाँ उन्होंने खुदके गीतों का प्रदर्शन दिया, दर्शक अभी इनके प्रदर्शनों के अचंभे में थे ही कि एक और प्रतिभावान कलाकार को उनके सामने पेश कर दिया गया। डीजे ज़ेस्टर ने अपने डबस्टेप और इलेक्ट्रॉनिक संगीत से सभी श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। इस समय इवेंट में चार चाँद लगाने के लिए एंट्री ली एक प्रतिभावान डांस ग्रुप स्लम्ज़ इन स्ट्रीट ने।उनके हाई एनर्जी हिप हॉप नृत्य ने तो जैसे स्टेज पर आग लगा दी, डीजे ज़ेस्टर और नृत्य ग्रुप के एक साथ होने पर इवेंट में अलग ही रोनक गई।

 

अभी तक डांस ग्रुप ने स्टेज पर आग लगाई थी और अब समय था हमारे अगले कलाकार का 'रॉकसाना बाश्किरोवा'. रॉकसाना ने ये इरादा कर लिया था कि वे भी स्टेज पर आग लगा कर रहेंगी और उन्होंने लगाई भी। नहीं, ये सिर्फ़ कहने को नहीं है, उन्होंने सच की आग लगाई और उसी आग के साथ उन्होंने डांस परफॉर्मेंस भी दी। रॉकसाना एक रूसी फायर आर्टिस्ट है और उनकी परफॉरमेंस देखकर सभी श्रोताओं के फोन उनकी जेबों से निकलकर उनके हाथों में गए।

 

लेकिन यह रात अधूरी रह जाएगी अगर हम 'आर.के. साउंड्स उदयपुर' द्वारा किए गए ध्वनि और स्टेज डिज़ाइन का जिक्र करें। आखिरकार, हमें इतने कमाल के प्रदर्शकों को सुनने का मौका मिला सिर्फ़ उनके अद्भुत साउंड प्रबंधन के कारण।

 

एंकर कृपा शर्मा द्वारा पूरा इवेंट होस्ट किया गया और उनकी आकर्षक मौजूदगी और वर्षों के अनुभव ने इस शाम को और भी यादगार बना दिया। उन्हें साथ में शामिल थे हमारे दूसरे एंकर आर.एस.आर. राजन मुंबई से।पूरी शाम हर एक प्रदर्शन का अंत तालियों से किया गया और इसका श्रेय जाता है इन्हीं दोनों ऊर्जावान होस्ट्स को। लेकिन ये मत सोचें कि मिस्टर राजन सिर्फ़ अपने शब्दों से सभी को इम्प्रेस करते हैं, उनका डांस उनके शब्दों जितना ही बेहतरीन है। बॉलीवुड नंबर से जैक्सन स्टाइल तक, राजन ने सभी तरह के स्टाइल का डांस करके सबको सच में इम्प्रेस कर दिया।

 

शुरुआत से अंत तक सभी कलाकारों ने हम सभी को मोहित कर दिया। प्रतिभा और रचनात्मकता के विविध मिश्रण ने अपनी छाप हम सभी के मन में छोड़ दी और मैंने खुद को प्रदर्शनों के जादू में खोया हुआ महसूस किया। उन्होंने सचमुच इसे उदयपुर का सबसे बड़ा इवेंट बना दिया। 'मेलोडी ऑफ होप' ने ये स्पष्ट कर दिया कि संगीत और कला में लोगों को एकजुट करने और अविस्मरणीय यादें बनाने की शक्ति होती है। इवेंट ने वास्तव में विभिन्न पसंदों के लिए कुछ खास लाया और सुनिश्चित किया कि दर्शकों को हर दस मिनट में कुछ अलग देखने को मिले। ये शाम सच में भुलाए नहीं भूली जाएगी।

 

इस लाइव इवेंट को अब आप www.xmloops.tv पर देख सकते हैं। इस इवेंट की सफलता सिर्फ यही रुकी नहीं, बल्कि Xmloops पर वीडियो डालने के 24 घंटों में यह प्रस्तुति 1 मिलियन व्यूज़ क्रॉस कर गई, यह अपने आप में एक उपलब्धि है।

 

FULL LIVE EVENT LINK: https://xmloops.tv/live-event/

 


Previous article
Next article

Ads Post 1

Advt

Ads Post 2

Ads Post 3

Advt

Ads Post 4